मुख्यमंत्री पटनायक ने लोकसेवा भवन में अत्याधुनिक कन्वेंशन सेंटर का किया उद्घाटन

  • Jan 14, 2020
Khabar East:Odisha-CM-Inaugurates-State-Of-The-Art-Convention-Centre-At-Lokseva-Bhavan
भुवनेश्वर,14 जनवरीः

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मंगलवार को यहां लोकसेवा भवन (सचिवालय) परिसर के अंदर अत्याधुनिक व नए कन्वेंशन सेंटर का उद्घाटन किया। इस अवसर पर लोक निर्माण विभाग के मंत्री प्रफुल्ल कुमार मल्लिक और मुख्य सचिव असित त्रिपाठी भी मौजूद थे। 5,200 वर्ग मीटर क्षेत्र में निर्मित  दो मंजिली इस इमारत में अत्याधुनिक सुविधाओं मौजूद हैं । हॉल में बैंक्वेट, ब्रेक आउट स्पेस, फूड प्लाजा और मिनी-कॉन्फ्रेंस हॉल के साथ 400 लोगों के बैठने की क्षमता है। राज्य निर्माण विभाग द्वारा लगभग 50 करोड़ रुपये की लागत से यह परियोजना शुरू की गई है।

 लगभग 400 लोगों के बैठने की क्षमता वाला मुख्य हॉल जो लाइन सरणी स्पीकर के साथ वीडियो वॉल डिस्प्ले और साउंड सिस्टम से लैस है। मुख्य हॉल के अलावा, लगभग 80 से 90 लोगों के बैठने की क्षमता वाला एक बैंक्वेट हॉल और लगभग 60 लोगों के बैठने की क्षमता वाला एक सुसज्जित वीआईपी लाउंज भी ग्राउंड फ्लोर पर है। वहीं, पहली मंजिल पर 100 सीटों वाला कॉन्फ्रेंस हॉल, 30 व 15 सीटों की क्षमता वाला दो मिनी कॉन्फ्रेंस हॉल और 100 सीटों की क्षमता वाला फूड प्लाजा है।

 उल्लेखनीय है कि राजधानी भुवनेश्वर के बड़े-बड़े निजी होटलों के कन्वेंशन सेंटरों में कार्यक्रम होते हैं। इसके बदले सरकार को भारी कीमत चुकानी पड़ती थी। ऐसे में अब नया गवर्नमेंट कन्वेंशन सेंटर उनके राजस्व को प्रभावित कर सकता है। इसके अलावा सुरक्षा की दृष्टिकोण से कमिश्नरेट पुलिस भी अब राहत की सांस ले सकती है। क्योंकि निजी होटलों में सुरक्षा मुहैया कराने में पुलिस के पसीने छूट जाते हैं।

Author Image

Khabar East

  • Tags: