मुख्यमंत्री पटनायक ने केंद्र को लिखा पत्र, भुवनेश्वर से दुबई तक डायरेक्ट विमान शुरु करने की मांग

  • Jul 13, 2019
Khabar East:CM-Naveen-Bats-For-Direct-Flights-Between-Bhubaneswar--Dubai
भुवनेश्वर,13 जुलाई:

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने केंद्र सरकार को बीजू पटनायक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा से दुबई के लिए डायरेक्ट अंतरराष्ट्रीय विमान सेवा शुरु करने कि मांग की है।

नवीन पटनायक ने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी को पत्र लिखकर भुवनेश्वर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा से दुबई के लिए डायरेक्ट विमान सेवा शुरु करने की मांग की है।

पटनायक ने कहा कि मुख्यता औद्योगिक निवेश व पर्यटकों के कारण ट्रैफिक में वद्धि हुआ है। हालांकि कई अंतरराष्ट्रीय विमान सेवा कम्पनियों ने भुवनेश्वर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा से दुबई तक विमान संचालन शुरु करने के लिए रुचि दिखाई है।

किसी भी अंतरराष्ट्रीय विमान संचालन शुरु करने के लिए लैंडिग का अधिकार होना अनिवार्य होता है। जो ओडिशा के भुवनेश्वर अंतरराट्रीय हवाई अड्डा के पास दुबई के लिए नहीं है। राज्य से दुबई एवं अन्य मध्य पूर्वी देश के लिए अंतरराष्ट्रीय विमान का सीधा संचालन नहीं होने कारण यात्रियों को समस्याओं का सामना करना पड़ता है, साथ ही मनचाहा स्थान पर नहीं जा सकते हैं। इन सभी समस्याओं को दूर करने के लिए भुवनेश्वर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा से दुबई के लिए सीधा विमान सेवा की जरुरत हैं।

वर्तामन समय में ओडिशा से मध्य पूर्वी देश में जाने के लिए यात्रियों को दिल्ली होकर जाना पड़ता है। ओडिशा से दिल्ली होकर जाना यात्रियों की जेब पर भारी पड़ता है साथ ही साथ काफी समय चला जाता है। भुवनेश्वर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा से दुबई के लिए पर्याप्त संख्या में यात्री हैं।

मुख्यमंत्री पटनायक ने कहा कि ओडिशा के हित को ध्यान में रखकर एयर इंडिया विमान के साथ अन्य विमान कंपनियों को बीजू पटनायक अंतरराट्रीय हवाई अड्डा से दुबई के लिए सीधा विमान संचालन शुरु करने का निर्देश दें।

Author Image

Khabar East

  • Tags: