सभी अटकलों पर लगा विराम, भाजपा के हुए डॉ दामोदर राउत

  • Mar 14, 2019
Khabar East:All-speculation-was-stopped-BJPs-Dr-Damodar-Raut
भुवनेश्वर, 14 मार्चः

लोकसभा चुनाव की घोषणा होने के बाद जहां राजनीतिक गतिविधियां तेज हो गई है वहीं दलबदल का सिलसिला भी बदस्तूर जारी है। इस बीच सत्तारूढ़ बीजद से निष्कासित वरिष्ठ नेता तथा पूर्व मंत्री डॉ दामोदर राउत ने गुरूवार को भाजपा का दामन थाम लिया। इसके साथ लोकसभा चुनाव से पहले ही ओडिशा भाजपा को एक और बड़ी कामयाबी मिल गई। इससे पहले बीजद के पूर्व सांसद बैजयंत पंडा ने भाजपा का दामन पकड़ा था। अब आम चुनाव से पहले ही ओडिशा भाजपा की स्थिति और भी ज्यादा मजबूत होते हुए नजर आर रही है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक गुरूवार नई दिल्ली में स्थित भाजपा के मुख्य कार्यालय में आयोजित मिश्रण पर्व में केन्द्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान, भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बैजयंत पंडा, विधायक दल के नेता कनक वर्धन सिंहदेव, प्रदेश प्रभारी अरूण सिंह, सांसद अनुराग ठाकुर की उपस्थिति में डॉ राउत भाजपा में शामिल हो गए। इसके बाद वह भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात करेंगे।

बता दें कि डॉ राउत ओडिशा की राजनीति के सबसे दिग्गज और वरिष्ठ नेता हैं। वर्तमान वह पारादीप से विधायक हैं। राज्य की राजनीति में उनका काफी प्रभाव है। वह 35 साल से लगातार वह विधायक बने हुए हैं। वह जनता दल से तीन बार विधायक हुए हैं। इसके बाद 1999 में बीजू जनता दल के बनने के बाद वह जगतसिंहपुर के एरसमा से चार बार विधायक हो चुके हैं। इसके बाद 2009 से 2014 के बीच वह पारादीप से विधायक के रूप में चुने जा चुके हैं। इसका साथ वह सत्तारूढ़ बीजद के प्रदेश उपाध्यक्ष पद पर भी। साथ ही उन्होंने कई विभागों में मंत्री का कमान संभाला है।   

Author Image

Khabar East